paymanager.raj.nic.in View-Print Employees Salary Slip via Pay Manager Portal, Finance Dept, Govt of Rajasthan-Teachers Payslip Details, Login Process, Get User Id & Password

  1. eSalarySlip Dept

    eSalarySlip Dept Administrator Staff Member

    »»Ω∼राजस्थान सरकारी कर्मचारी (Rajsthan Sarkaari Karmchaari)∼Ω»»
    राजस्थान सरकार (Rajasthan Govt) में अपने राज्य के सभी सरकारी कर्मचारियों की लिए उनके वेतन (Salary) और वेतन पर्ची को ऑनलाइन (Online Salary Slip) कर दिया हैं। राजस्थान वित्त विभाग (Finance Dept, Rajasthan) ने राज्य के कर्मचारियों के लिए ऑनलाइन वेतन पर्ची प्राप्त करने के लिए एक पैमेंजर ऑनलाइन सॉफ्टवेयर (Paymanager Online Software) का निर्माण किया हैं। यह सॉफ्टवेयर राजस्थान कर्मचारियों के लिए वेतन बिल (Salary Bill) प्राप्त करने के लिए एक अच्छा मंच का निर्माण करता हैं। इस सॉफ्टवेयर का काम केवल वेतन बिल बनाना ही नहीं है,बल्कि यह सॉफ्टवेयर राजस्थान कर्मचारियों के डीए एरियर (DA Arrear), बोनस (Bonus),और बकाया बची हुई राशि की जानकारी (Information of Balance Amount) भी प्रदान करता हैं। इस सॉफ्टवेयर की मदद से कर्मचारी अपना डीए /टीए (DA/TA) की जानकारी भी प्राप्त कर सकते हैं। वेतन पर्ची प्राप्त करने के लिए यह सॉफ्टवेयर ga55 फॉर्म (GA55 Form) के बारे में भी कर्मचारियों को जानकारी प्राप्त करता हैं। पैमेंजर सॉफ्टवेयर का प्रयोग करके राज्य के कर्मचारियों को डीडीऔ (DDO) और कर्मचारी वेतन प्रबंधक (Karmchari Vetan Prbandhk) के द्वारा वेतन पर्ची प्राप्त कर सकते हैं। इस सॉफ्टवेयर में बैंक (Bank) से जोड़ना का ऑप्शन (Option) भी दिया गया हैं। राजस्थान के राजकोषीय विभाग (Treasurey Dept) और बैंकों में इस ऑप्शन का प्रयोग किया जाता हैं। जो राज्य के कर्मचारियों की सेवाओं को डाउनलोड (Sevaon Ko Download) करने के लिए इ-पेमेंट फाइल (E-Payment File) और पीडीएफ (PDF) प्रदान करता हैं। राजस्थान राज्य सरकार के अंतर्गत किसी भी विभाग में काम करने वाले कर्मचारी आयकर विभाग (Income Tax Dept) के साथ अपनी मासिक वेतन पर्ची (Monthly Salary Slip) प्राप्त कर सकते हैं। वित्त विभाग की इस पैमेंजर वेबसाइट (Paymanager Website) के माध्यम से राजस्थान राज्य के कर्मचारी समय-समय पर अपनी वेतन पर्ची प्राप्त कर सकते हैं। वित्त विभाग ने राज्य के कर्मचारियों के लिए इस वेबसाइट (URL: - http://paymanager.raj.nic.in/) को लागू किया हैं। राजस्थान राज्य के सभी सरकारी विभाग के कर्मचारी राज्य की आधिकारिक पोर्टल (Official Portal) के माध्यम से इस वेबसाइट का ऑनलाइन लाभ प्राप्त कर सकते हैं।​

    Ω»राजस्थान सरकारी कर्मचारी ऑनलाइन वेतन पर्ची (Online Salary Slip of Rajasthan Govt Employees)-
    राजस्थान राज्य के सरकारी कर्मचारियों को ऑनलाइन वेतन पर्ची (Online Payslip) प्राप्त करने के लिए राज्य की इस ऑफिसियल वेबसाइट (Official Website) पर क्लिक (Click) करना होगा।
    Raj Payslip- 1.jpg
    • इस वेबसाइट पर क्लिक (Click) करने की बाद पैमेंजर का पेज खुलेगा।
    • यह पेज राज्य कर्मचारी का आईडी विवरण (Id Information of State Employees) भरने की लिए होता हैं। जैसे नीचे इस फोटो में दर्शाया गया हैं।
    Raj Payslip- 2.jpg
    • इस पेज में उपयोगकर्ता (User) को सबसे पहले अपनी यूजर आईडी/अपना नाम (User Id/Name) भरें।
    • उसके बाद पासवर्ड (Password) अपनी जन्मतिथि (Date of Birth) को अंकित कर सकते हो। जैसे आप की जन्मतिथि हैं (19/04/1996) तो आपका पासवर्ड 19041996 होगा।
    • उसके बाद कैचा (captcha) के स्थान पर अपना सत्यापित पासवर्ड (Verified Password) डालें। और बाद में लॉगिन बटन (Login Button) पर क्लिक करें।
    इस वेबसाइट को लॉगिन करने के बाद आप डीडीओ (DDO) एवं कर्मचारी पैमेंजर के द्वारा वेतन पर्ची प्राप्त कर सकते हो। इस वेबसाइट के द्वारा राज्य के कर्मचारियों का वेतन (Salary), बोनस बिल (Bonus Bill), यात्रा भत्ता (Travel Allowance), कर्मचारी बर्दी व्यय भत्ता (Employees Expenses Allowance), ऑफिस पानी बिल एवं बिजली बिल (Office Water Or Electricity Bill) सहित ऑफिस के सभी खर्चे का बिल बनाकर कोषाधिकारी (Treasurer) को भेजे जाते हैं। राजस्थान सरकार (Rajasthan Govt) ने सरकारी स्कूलों के शिक्षकों (Teachers of Govt School) का वेतन भी इसी वेबसाइट से जोड़ दिया हैं। अब शिक्षकों को भी इस वेबसाइट के माध्यम से ऑनलाइन वेतन प्राप्त होता हैं।

    दोस्तों, इस हमारे द्वारा राजस्थान के सरकारी कर्मचारियों के वेतन (Salary Details of Rajasthan Govt Employees) के विषय में बताई गयी जानकारी के बारे में यदि कोई प्रश्न पूछना चाहते हैं। तो कमेंट बॉक्स (Comment Box) में जाकर पूछ सकते हों। हम आपके प्रश्नों का अवश्य जबाब देंगे।
     
Draft saved Draft deleted

Share This Page